ESIC Hospital, Andheri East
  • Home
  • /
  • Responsibilities-of-patients-attendants

Responsibilities-of-patients-attendants

रोगी की जिम्मेदारियाँ

1. अपने डॉक्टर को अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के बारे में सही और विस्तृत जानकारी प्रदान करना ।

2. अस्पताल में रहने के दौरान उपचार और उसके जोखिम और लाभ को पूरी तरह से समझना ।

3. उनकी देखभाल के लिए जिम्मेदार लोगों द्वारा अनुशंसित उपचार योजना का पालन करना ।

4. यदि वे उपचार से इनकार करते हैं या स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो इसके प्रतिकूल परिणाम के वे स्वयं जिम्मेदार होंगे ।

5. अस्पताल के कर्मचारियों, अन्य रोगियों एवं आगंतुकों के साथ सहयोग करना और सम्मान पुर्वक व्यवहार करना ।

6. अपने सामान और कीमती वस्तुओं की देखभाल करना ।

7. अस्पताल परिसर में किसी भी व्यक्ति, वस्तु एवं संपत्ति को किसी भी प्रकार की क्षति न पहुंचाना ।

Last updated / Reviewed : 2024-12-05

×

निर्देश

आपको CPGRAM वेबसाइट पर निर्देशित किया जा रहा है। यदि आप पहले से पंजीकृत नहीं हैं, तो आपको CPGRAM पर पंजीकरण के लिए कहा जाएगा। पंजीकृत उपयोगकर्ता सीधे अपने CPGRAM यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

  • 1. CPGRAM में लॉग इन करें
  • 2. "Grievance Detail"के तहत "Others/Not Listed/Not Known" का चयन करें
  • 3. "Ministry/Department" ड्रॉपडाउन में ESIC चयन करें
  • 4. "Subordinate Department/Office" में क्षेत्रीय कार्यालय का चयन करें
  • 5. शिकायत का विवरण दें .

Instructions

You are being directed to CPGRAM website. You would be asked to Register with CPGRAM if not already registered. Registered users can login directly using their CPGRAM user ID and password.

  • 1. Login into CPGRAM
  • 2. In section "Grievance Detail" select "Others/Not Listed/Not Known"
  • 3. In the "Ministry/Department" Drop Down Select ESIC
  • 4. In "Subordinate Department/Office" select the Regional Office
  • 5. Provide details of the complaint

Proceed